16 August, 2010

स्वतंत्रता दिवश सन्देश का वाचन नहीं.

प्रति,   
श्रीमान मुख्यामात्रीजी,
मध्यप्रदेश शासन, भोपाल

विषय - स्वतंत्रता दिवश सन्देश का वाचन नहीं.

मान्यवर,
         जनपद पंचायत रीठी जिला कटनी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सुरेश कुमार झारिया द्वारा 15 अगस्त 2010 को प्रातः 08 .30 बजे जनपद कार्यालय में राष्ट्रिय ध्वज फहराया गया  और माननीय मुख्यमंत्री के स्वतंत्रता दिवस पर भेजे सन्देश के प्रथम तथा अंतिम प्रष्ट को पढने कहा गया.

         गौरतलब है की इस कार्यक्रम में रीठी जनपद क्षेत्र के किसी भी गणमान्य नागरिको एवं पत्रकारों को नहीं बुलाया गया और न ही माइक, चादिनी तथा बैठक की व्यस्था की गयी. राष्ट्रिय पर्व के इस कार्यक्रम में महज पंद्रह से बीस लोग ही मौजूद थे. मात्र दस मिनिट में पूरा कार्यक्रम संपन्न करा दिया गया.

             इस सम्बन्ध में जब मैंने सी ई ओ श्री झारिया से पूछा की आपने व्यस्थाए क्यों नही की तो उनका कहना था की रीठी जनपद में कुछ नही रखा है आपको पांच साल में पता चल जाएगा. जहा तक रीठी के लोगो को न बुलाने का सवाल है तो मैंने जानबूझकर नहीं बुलाया क्योकि रीठी के लोग उत्पात मचाते है, यह रीठी जनपद सी ई ओ का कहना था.

        अतः श्रीमान जी से निवेदन है की रीठी जनपद में पदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सुरेश कुमार झारिया के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाये. राष्ट्रिय पर्व के कार्यक्रम को अपनी मर्जी के अनुसार मनाने एवं माननीय मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन के सन्देश का वाचन गलत ढंग से कराने  पर निलंबन की कार्यवाही की जाये.


भवदीय
श्रीमती प्रीती सिंह
अध्ययक्ष
जनपद पंचायत रीठी
जिला कटनी, म प्र