30 October, 2010

बिना शिक्षक के लग रही शाला

बिना शिक्षक के लग रही शाला
कटनी /  जनपद पंचायत रीठी में स्थित शासकीय हाई स्कूल पटोहा में शनिवार को विद्यार्थी तो मौजूद थे लेकिन स्कूल में अधिकांस शिक्षक और शिक्षिका अनुपस्थित थे. ऐसे में बिना शिक्षक - शिक्षिकाओं के स्कूल संचालित हो रहा था. इस लापरवाही का खुलासा जनपद पंचायत रीठी की अध्यक्ष प्रीति सिंग द्वारा शाला के आकस्मिक निरिक्षण के दौरान हुआ.
जनपद अध्यक्ष रीठी ने शिक्षिको की इस लापरवाही से जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत करा दिया है. उन्होंने बताया की शनिवार को शासकीय हाई स्कूल पटोहा का आकस्मिक निरिक्षण किया तो उस दौरान एस के तिवारी उपस्थिति पंजी में लाल पेन से आन ड्यूटी लिख गए थे.
इसी तरह मधुलिका दुबे प्रयोगशाला सहायक दिनांक 28 .10 से अनुपस्थित है वही शाला में उपस्थित शिक्षको ने बताया की मधुलिका दुबे की दी गई पढाई की जिम्मेवारी से वे कतराती है और उन्होंने पढ़ाने से स्पष्ट मना कर दिया है.
इस सम्बन्ध में जब विद्यार्थियों  से जानकारी ली तो विद्यार्थियों ने बताया की प्रतिदिन सुबह 11 .30 बजे के बाद ही शिक्षक एवं शिक्षिका शाला में पहुचते है और दोपहर चार बजे के पूर्व ही शाला से चले जाते है.
ग्रामीणों ने जनपद अध्यक्ष प्रीति सिंह को बताया की हाई स्कूल पटोहा में पदस्थ शिक्षको द्वारा नियमित रूप से शाला में उपस्थित नहीं होने और निर्धारित समय पर शाला में नहीं पहुचने से विद्यार्थियों के अध्ययन पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है.