22 November, 2010

मार्बल खदान में घायल की मौत को सड़क दुर्घटना बताया

कटनी / स्लिम्नाबाद थाना अंतर्गत ग्राम निमास निवासी एक 29  वर्षीय युवक को लक्ष्मी मार्बल खदान में गंभीर रूप से जख्मी होने के बाद गतदिवस गंभीरावस्थ में कचहरी चौक स्थित एमजीएम  अस्पताल में दाखिल किया गया था जहा उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई.
युवक स्लिम्नाबाद क्षेत्र की लक्ष्मी मार्बल कंपनी में  इलेक्ट्रीसियन था तथा उसकी यह हालत मार्बल कंपनी की शाखा  राधिका माइंस की खदान में काम करते समय मशीन में फसने से हुई थी लेकिन अस्पताल पहुचाने  वालों ने अस्पताल प्रबंधन को यह बताया की युवक सड़क दुर्घटना का शिकार हुआ है. बहरहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जाच में लिया है.
इस सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम निमास निवासी 29 वर्षीय बब्बू पिता राममिलन झारिया ग्राम khdara    स्थित लक्ष्मी मार्बल कंपनी की शाखा राधिका माइंस  में  इलेक्ट्रीसियन था. बताया जाता है की खदान के अन्दर किसी मशीन में सुधार कार्य  करते समय ही बब्बू उसमे फसकर गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसके बाद माइंस प्रबंधन ही उसे कचहरी चौक स्थित एमजीएम अस्पताल लेकर आया लेकिन उसने अस्पताल प्रबंधन को यह जानकारी दी की बब्बू किसी सड़क हादसे का शिकार हुआ है तथा उसको यह चोटे सड़क दुर्घटना में आई है.
बताया जाता है की एम्जीएम अस्पताल में उपचार के दौरान बब्बू की मौत हो गई तो माइंस प्रबंधन वहा से भाग खड़ा हुआ.  वैसे यह पहला मौका नहीं है जब स्लिम्नाबाद मार्बल कंपनी में  हुए किसी भी हादसे को माइंस प्रबंधन ने सड़क दुर्घटना बनाने की कोशिश की है बल्कि इसके पूर्व भी ऎसी कई घटनाएं प्रकाश में आ चुकी है. जिसमे माइंस के अन्दर हुई दुर्घटनाओं को माइंस प्रबंधन ने सड़क दुर्घटना बता दिया है.
बहरहाल पुलिस ने शवपरिक्षण कराते हुए मार्ग कायम किया है.