10 December, 2010

फर्जी हाजिरी भरकर हो रहा काम

ग्राम पंचायत घनिया में पदस्थ मेट भान सिंह एवं उत्तम सिंग द्वारा धर्मेन्द  बर्मन उपसरपंच ग्राम पंचायत घनिया के विरुद्ध मस्टर रोल में फर्जी हाजिरी भरे जाने सम्बन्धी शिकायत जनसुनवाई में की गई थी.  शिकायत की जाँच उपयंत्री त्रिभुवन सिंह से कराई गई. जिसमे सम्बंधित शिकायतकर्ता भानसिंह एवं उत्तमसिंह, मेट ग्राम पंचायत घनिया को ही फर्जी हाजिरी भरे जाने का दोषी पाया गया.

कार्यक्रम अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत रीठी ने सरपंच सचिव ग्राम पंचायत घनिया को निर्देशित किया है की आप तत्काल कार्रवाई करते हुए दोषी मेटो भानसिंह एवं उत्तमसिंह को मेट पद से प्रथक करने की कार्रवाई करे तथा कृत कार्रवाई से कार्यालय को अवगत कराना सुनिश्चित करे.

इस सम्बन्ध में उपसरपंच धर्मेन्द बर्मन का कहना है की जब जनसुनवाई में प्रस्तुत आवेदन के सम्बन्ध में उपयंत्री  त्रिभुवन सिंह द्वारा प्रस्तुत जाँच प्रतिवेदन में शिकायत झूठी पाई गई और स्वयं शिकायत करता ही फर्जी हाजिरी भरकर पंचायत में की जा रही गड़बड़ियो में लिप्त पाए गए लेकिन १२.१०.१० को जारी पत्र के बाद भी ग्राम पंचायत घनिया सचिव पुष्पेन्द्र मिश्र ने आज दिनांक तक दोषी मेटो नहीं हटाया है.

लगता है इसमें सचिव की मिली भगत से सबकुछ अनियमितताए चल रही है. उपसरपंच धर्मेन्द बर्मन ने कलेक्टर से सचिव की इस घोर लापरवाही पर कार्रवाई की मांग की है एवं दोषी मेट को तत्काल प्रभाव से हटाये जाने की करवाई करने की मांग की है.