07 January, 2011

जनपद का घेराव

मध्याह्न भोजन चलाने वाले समूहों में इस समय जमकर लूट मची है. चोरी छुपे कभी अध्यक्ष बदल दिया जाता है तो  कभी सचिव. ऐसी ही परेशानियों से पीड़ित रीठी में विगत दिनों 125 समूहों ने रीठी में जनपद का घेराव कर दिया और उन्होंने अपने लिखित ज्ञापन में सी ई ओ से ऐ डी ओ खरे द्वारा ग्रेडिंग करने के बदले में पैसा बसूले जाने की शिकयत की.

बहाव  खान भरतपुर के नेतृत्व में एकत्रित  हुए इन समूहों ने जमकर नारेबाजी और जुलुश प्रदर्शन किया. बहाव  खान ने आरोप लगाया है की गणेश स्व सहायता समूह तिघरा काला से चार  हजार रूपये, बड़ी माता स्व सहायत समूह बख्लेता से चार सौ रूपये, राधा स्व सहायता समूह ईमलिया से पाच सौ रूपये, मालती बाई स्व सहायता समूह अमगवा से एक हजार रूपये, आदर्श स्व सहायता समूह रूड्मूद से एक हजार रूपये डंके की चोट पर यह कहकर लिया गया है की रूपये दोगे तो ग्रेडिंग होगी और यदि नहीं होगी तो ग्रेडिग  नहीं होगी.


गौर तालाब है की पैसा लेकर भी ऐ डी ओ खरे ने लोगो का काम नहीं किया है. . अपनी शिकायत में बहब खान  ने लिखा है की ऐ डी ओ खरे ने ग्रेडिंग के नाम पर खुलेआम रूपये लिए  है है जिससे सभी समूहों की महिलाये परेशान है.
रीठी जनपद के अंतर्गत आने वाली सभी स्व सहायत समूहों के अध्यक्ष सचिवो को परेशान कर ऐ डी ओ खरे द्वारा खुले आम लूट मची है.

रीठी में बहाब खान के नेतृत्व में इस जंगी प्रदर्शन ने एक बात तो स्पष्ट कर दी है की अब क्षेत्र की जनता अपने अधिकार और कर्तव्य तथा भ्रस्टाचार के विरुद्ध एकजुट होकर शंखनाद तो जरूर कर दिया है.