10 January, 2012

तुम्हारी फाईलो में गाँव का मौसम गुलाबी है

जनपद पंचायत रीठी में आज भी ऐसे सैकड़ों गांव हैं जहा विकास के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ है। सरकारी आकड़ों में तो गाँव खुशहाल और सुविधा संपन्न हो चुके हैं मगर इन आकड़ों की हकीकत क्षेत्र का दौरा करने पर देखी जा सकती है।
रीठी जनपद अध्यक्ष प्रीति सिंह ने अपने शपथ ग्रहण के पश्चात नियमित क्षेत्र का सघन दौरा करके विकास की एक रूपरेखा निर्धारित की है और अब उस पर क्रमश: उन्होंने विकास के कार्य कराना प्रारंभ भी कर दिए हैं।



इसी सिलसिले में वर्ष 10-11 के गौड खनिज मद से प्राप्त आबंटन पर उन्होने जनपद क्षेत्र की ऐसी पंचायतों को चुना जो आज तक विकास की धारा से अछूते रह गए हैं। आज जब ग्राम पंचायत सुगवा के मूरपार में सीसी रोड का भूमि पूजन हो रहा तो गाँव की महिलओं के मंगल गीत उनकी खुशी का इजहार कर रही थी। इस गाँव में कीचड़ से सनी गलियों में निकल पाना बहुत मुश्किल है।
इस अवसर पर जनपद सदस्य कुँजीलाल यादव ने अध्यक्ष को धन्यवाद ज्ञापित किया और विकास से उपेक्षित इस ग्राम में इसी क्रम से राशि दिए जाने की अपेक्षा व्यक्त की।
भूमि पूजन के इस अवसर पर ग्राम मूरपार के बालक, नवजवान व वृद्व सभी उपस्थित थे। जनपद पंचायत रीठी के उपाध्यक्ष गुलाम गौस चिस्ती, जनपद सदस्य माया छोटे पटैल, उदयभान यादव, दशोदा रामदास दाहिया, बराती कोल, कुँजीलाल भी इस विकास की नीव के पथ के पथिक रहे।